Sunday, 07 July, 2024
dabang dunia

समाचार

राहुल गांधी अचानक मिलने पंहुचे मजदूरों से, सीमेंट मिलाई और फिर मजदूरों संग कन्नी भी चलाई

Posted at: Jul 4 2024 6:06PM
thumb

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद और सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अचानक ही मजदूरों के बीच पहुंच गए और उनकी समस्याएं सुनीं। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है। विपक्ष के नेता राहुल गांधी राजधानी दिल्ली के GTB नगर पहुंचे थे। यहां उन्होंने लेबर चौक और एक कंन्स्ट्रक्शन साइट पर कुछ मजदूरों से मुलाकात की। सोशल मीडिया पर इसके वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। 

कांग्रेस ने X पर पोस्ट के जरिए इसकी कुछ तस्वीरें शेयर की और लिखा कि, 'राहुल गांधी ने दिल्ली के GTB नगर में श्रमिकों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। ये मेहनती मजदूर हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। इनके जीवन को सरल और भविष्य को सुरक्षित करना हमारी जिम्मेदारी है।'

सोशल मीडिया पर सामने आईं इनमें तस्वीरों में दिख रहा है कि राहुल गांधी कुछ मजदूरों के साथ जमीन पर बैठ कर ही बात कर रहे हैं, लोग उनको चारों ओर से घेर कर बैठे हुए हैं और राहुल गांधी उनसे उनकी समस्याएं सुन रहे हैं। कुछ तस्वीरों में राहुल गांधी मजदूरों के साथ काम करते भी नजर आए। 

बता दें कि राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के दौरान चुनावी माहौल में भी इस तरह की मुलाकातें करते आए हैं। बीते साल जून 2023 में उन्होंने दिल्ली के ही करोल बाग स्थित एक गैराज में मोटर मैकेनिकों से मुलाकात की थी। वह करोल बाग के साइकिल मार्केट पहुंचे थे। उन्होंने यहां मार्केट के वर्कर्स और साइकिल व्यापारियों से बातचीत की थी और बाइक मैकेनिक्स के साथ बातचीत करते हुए  बाइक ठीक करनी सीखी थी।

तब कांग्रेस पार्टी ने करोल बाग की साइकिल मार्केट पहुंचे राहुल गांधी की तस्वीरें शेयर करते हुए कहा था कि यही हाथ हिंदुस्तान बनाते हैं। इन कपड़ों पर लगी कालिख हमारी खुद्दारी और शान है। ऐसे हाथों को हौसला देने का काम एक जननायक ही करता है। दिल्ली के करोल बाग में बाइक मैकेनिक्स के साथ राहुल गांधी। भारत जोड़ो यात्रा जारी है।' यह तस्वीरें तब की हैं, जब राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे थे।