Friday, 05 July, 2024
dabang dunia

खेल

IND vs ENG : इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, रोहित-कोहली पर होगी नजर

Posted at: Jun 27 2024 8:58PM
thumb

नई दिल्ली। इंडिया और इंग्लैंड के बीच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में सेमीफाइनल मैच खेला जाने वाला है. ये मुकाबला कुछ ही देर में शुरू होगा. पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराकर साउथ अफ्रीका ने फाइनल की टिकट कटा ली है. अब भारतीय टीम हर हाल में यहां इंग्लैंड को मात देकर फाइनल में पहुंचना चाहेगी. यहां आपको भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच पर पल-पल की अपडेट मिलेगी...हालांकि, फिलहाल गुयाना का जैसा मौसम है, 
 
गुयाना में बारिश रुक गई है और मौसम साफ होता दिख रहा है. इसलिए ग्राउंड्स मैन्स ने कवर्स हटाना शुरू कर दिया है. 8.30 बजे अंपायर्स निरीक्षण करेंगे, जिसके बाद साफ होगा कि टॉस कितने बजे होगा? गुयाना से क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. वहां बारिश रुक चुकी है. लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक अंपायर्स 8.30 बजे इन्सपेक्शन के लिए मैदान पर आएंगे. उसके बाद ही फैसला लिया जाएगा कि टॉस कितने बजे होगा.
 
आईसीसी ने पहले सेमीफाइनल के लिए तो रिजर्व डे रखा था, लेकिन भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रख सकी. हालांकि, इस मैच के लिए आईसीसी ने 250 मिनट एक्स्ट्रा रखे हैं, जिसके मुताबिक यदि बारिश नहीं रुकती है, तो मैच भारतीय समयानुसार, रात को 1 बजकर 10 मिनट पर भी शुरू हो सकता है. 
 
गुयाना में एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है. इसके चलते अब ये तो तय है कि टॉस समस पर यानि 7.30 बजे से नहीं हो पाएगा. लेकिन, अगर बारिश ऐसे ही होती रही, तो मैच शुरू होना भी मुश्किल हो जाएगा.  भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच से पहले कभी बारिश आ रही है, तो कभी जा रही है. लेटेस्ट अपडेट सामने आई है कि आउटफील्ड गीली होने के कारण टॉस देरी से होगा.